*पुल के निर्माण से आवागमन, शिक्षा, स्वास्थ्य और व्यापार आसान होंगे - खाद्य मंत्री श्री सिंह*


*ग्राम पड़रिया में खाद्य मंत्री ने कठना नदी पर 365.97 लाख की लागत से स्वीकृत पुल का किया भूमि-पूजन*


अनूपपुर  पड़रिया-धनगवां मार्ग में कठना नदी पर पुल में पहुंच मार्ग के निर्माण से अनूपपुर व शहडोल जिले के लोग आसानी से आवागमन कर सकेंगे। पहले रपटा पुल होने से नदी में बहाव अधिक होने से आवागमन अवरूद्ध होता था और बहुत सी कठिनाईयों का सामना ग्रामीणों को करना पड़ता था। ग्रामीणों की मांग पर राज्य शासन द्वारा यह उपलब्धि क्षेत्रीय लोगों को प्रदान की गई है। कठना नदी पर पुल के निर्माण से शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार आदि के लिए भी आसानी होगी। उक्ताषय के विचार मध्यप्रदेश शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने ग्राम पड़रिया में धनगवां पूर्वी-धनपुरी मार्ग पर 


पड़रिया घाट में कठना नदी पर पुल एवं पहुंच मार्ग अनुबंधित लागत राशि 365.97 लाख रुपये से स्वीकृत पुल का भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर जैतपुर विधायक श्रीमती मनीषा सिंह, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष श्री रामदास पुरी, एसडीएम अनूपपुर श्री कमलेश पुरी, तहसीलदार अनूपपुर श्री भागीरथी लहरे, श्री सिद्धार्थ शिव सिंह, श्री उदय प्रताप सिंह, श्री शिवरतन वर्मा, श्री राकेश गुप्ता, ग्राम पंचायत धनगवां पूर्वी के सरपंच सहित जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।  


उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए राशि की कोई कमी नही होगी। विकास के हर संभव प्रयास सम्पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ किए जा रहे हैं। उन्होंने इस अवसर


  पर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कार्य कर रही केन्द्र सरकार तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार द्वारा क्रियान्वित किए जाने वाली योजनाओं की जानकारी देते हुए प्रत्येक पात्र लोगों से लाभ उठाने की अपील की गई। 

खाद्य मंत्री श्री सिंह ने कहा कि गरीब की थाली कभी न रहे खाली की मूल भावना को म.प्र. शासन साकार कर रही है। हर पात्रों को खाद्यान्न उपलब्ध हो इसके लिए बड़े पैमाने में कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न प्रदाय व्यवस्था का सरलीकरण किया गया है।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours